May 28, 2024
mahua moitra took bribe

तृणमूल कांग्रेस (TMC) सांसद महुआ मोइत्रा पर रिश्वत लेने के आरोप लगाए गए हैं, ये आरोप भारतीय जनता पार्टी के नेता निशिकांत दुबे ने लगाए हैं। निशिकांत दुबे ने लोकसभा स्पीकर को पत्र लिखते हुए इस बात की शिकायत की है,

निशिकांत दुबे का कहना है कि सांसद महुआ मोइत्रा ने मुंबई के एक बड़े बिजनेसमैन के कहने पर लोकसभा में सवाल पूछे हैं और इसके लिए उन्हें पैसे और तोफे मिले हैं, भाजपा नेता ने ये भी दावा किया कि उन्हें इस बारे में पुख्ता सबूत में मिले हैं।

निशिकांत दुबे ने महुआ के खिलाफ लोकसभा स्पीकर को दिया पत्र! 

बता दे निशिकांत दुबे ने टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा के खिलाफ लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को जो पत्र लिखकर दिया है उसमें उन्होंने बताया कि महुआ ने संसद में जो कुल 61 सवाल पूछे उनमें से 50 सवाल मुंबई बिजनेसमैन दर्शन हीरानंदानी द्वारा उन्हें दिए गए थे और इसके लिए उन्हें मोटी रकम और गिफ्ट मिले थे। इस दौरान निशिकांत दुबे ने बताया कि वकील जय अनंत देहाद्राई ने उनको इस विषय में सबूत भी दिए हैं। 

निशिकांत दुबे ने अपने पत्र को लोकसभा स्पीकर को देते हुए यह भी अपील की कि इस मामले में एक टीम गठित की जाए और मामले की बारीकी से छानबीन की जाए और जब तक जांच पूरी नहीं हो जाती तब तक महुआ मोइत्रा की संसद सदस्यता सस्पेंड कर दी जाए। 

इस मामले पर महुआ मोइत्रा का भी बयान आया और उन्होंने निशिकांत दुबे पर पटवार करते हुए संसद में कहा कि लोकसभा स्पीकर कृपया झूठे हलफनामे के लिए उनके खिलाफ जांच पूरी करें, फिर मेरी जांच के लिए कमेटी गठित करें। भाजपा नेता के इस आरोप के बाद बीजेपी और टीएमसी के बीच राजनीति घमासान शुरू हो गया है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *