April 30, 2024
apoorva rao age

Apoorva और Ananya Rao Biography, wiki, Boyfriend, Age, Family

अगर आप भी Apoorva S Rao Vandaiyar Biography के बारे में ढूंढ रहे हैं और उनके बारे में जानना चाहते है, तो आज का आर्टिकल आपके लिए बहुत Knowledgeable हैं। 

इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे Apoorva S Rao Vandaiyar कौन हैं? Apoorva Rao का जन्म कब हुआ?,अपूर्वा राव का बर्थडे कब है? उनका Boyfriend कौन है, उनकी फैमिली में कौन कौन है?, उनके कैरियर की शुरुआत, अपूर्वा राव की Income और Net Worth कितनी है आदि।

Apoorva Rao कौन है

Apoorva Rao का पूरा नाम Apoorva S Rao Vandaiyar है। वह एक Famous इंडियन अभिनेत्री है। साथ ही वे पेशे से एक डांसर और इंस्टाग्राम मॉडल भी है। अपूर्वा राव ज्यादार टॉलीवुड (तेलुगु) और कॉलीवुड(तमिल) फिल्मों के साथ साथ वेब सिरीज में भी काम करती है। उन्हें एक एक्ट्रेस और डांसर के रूप में जाना जाता है। Instagram पर इनकी डांसिंग विडियोज को काफी पसंद किया जाता है। 

Apoorva Rao Dance

Apoorva Rao एक Certified भरतनाट्यम डांसर है। उन्होंने सिर्फ 7 साल की उम्र में ही डांस सीखना शुरू कर दिया था। शुरुआत में वह विदुषी श्रीमती पुष्पा कृष्णमूर्ति के द्वारा प्रशिक्षण ले रही थी। इसके बाद श्रीमती विदुषी और कृपा फड़के दोनो के Guidance में प्रशिक्षण लेने लगी।

apoorva rao age
Apoorva Rao Images

Apoorva Rao एक प्रसिद्ध शास्त्रीय कलाकार भी हैं। उन्होंने बहुत सारी जगहों पर अपनी कला का प्रदर्शन किया है तथा उन्होंने रवींद्रनाथ टैगोर के चित्रांगदा, युवा प्रतिभा महोत्सव, मैसूर दशहरा महोत्सव और युवा दशहरा जैसे कई कार्यक्रमों में अपनी कला का प्रदर्शन किया है।

हाल ही में, अपूर्वा राव ने रेड एंड फॉलो फिल्म के लिए काम किया है, जिस फिल्म में वे अपने बॉयफ्रेंड अजय वंडैयार के साथ जोड़ी बनाती है। अपूर्वा की एक जुड़वां बहन अनन्या एस राव भी हैं और वे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपूर्वा राव के साथ उनके डांस वीडियो पोस्ट करती हैं।

Apoorva Rao की Age कितनी है

Apoorva Rao की Age और Date Of Birth की बात करे तो अपूर्वा राव का जन्म 24 सितंबर 1992 को चेन्नई, तमिल नाडु, इंडिया में हुआ था। वे अभी 2021 को देखते हुए 29 Years की हो चुकी हैं।

Apoorva Rao की Education

अपूर्वा राव चेन्नई तमिल नाडु में ही बड़ी हुई। उन्होंने अपने स्कूल के पढ़ाई Jubilee Hills Public School से पूरी की। इसके बाद उन्होंने अपने कॉलेज की पढ़ाई University Of Hyderabad से B.A.(Bachelor Of Art Pass Course) पूरी की। वर्तमान में वह भरत नाट्यम में मास्टर डिग्री डॉ. गंगूबाई हंगल संगीत और प्रदर्शन कला विश्वविद्यालय से कर रही है पढ़ाई के साथ साथ उन्हे एक्टिंग करियर में बहुत लगाव था इसलिए उन्होंने छोटी छोटी फिल्मों में काम करके अपने करियर को एक नई पहचान दी और आगे बड़ती गई।

Apoorva Rao Wiki/Biography

Full NameApoorva S Rao Vandaiyar
Nick NameAppu
ProfessionActing, Dancing, Model
Date Of Birth24 September 1992
Age (As of 2021)29 Years Old
Home TownChennai, Tamilnadu, India
NationalityIndian
Zodiac SignTaurus (Vrishabh Rashi)
School Jubilee Hills Public School
CollegeUniversity Of Hyderabad
Educational QualificationB.A. (Bachelor Of Arts)
ReligionHinduism
CasteBrahmins (Tamilnadu)
Languages KnownEnglish, Hindi, Malayalam, Telugu

Apoorva Rao Acting Career

उन्होंने अपने एक्टिंग करियर की शुरूआत तमिल साइको क्राइम थ्रिलर मूवी Theenkirai (2021) से की। Theenkirai फिल्म के डायरेक्टर प्रकाश राघवदास है जो कि श्रीकांत और वेट्री के साथ प्रमुख भूमिकाओं में रहे हैं। 

उन्होंने तमिल मूवी रेड एंड फॉलो (2022) में भी अभिनय किया, जिसका निर्देशन सादिक ने अजय वंडैयार, एनजे सत्या, वीजे पप्पू, निशांत के साथ मुख्य भूमिकाओं में किया। इस फिल्म से उनकी एक बहुत अच्छी शुरुआत हुई है।

इसके अलावा हाल ही में उन्होंने Hey Singari Music Video यूट्यूब पर किया, जिसमे वह अपनी बहन अनन्या राव के साथ दिखाई दीं। इस वीडियो के 9.1 मिलियन व्यूज हो चुके है और 448K लोगों द्वारा Like किया गया है।

अगर आप भी Apoorva Rao का Song सुनना चाहते है तो हमने नीचे उनके “हे सिंगारी” सॉन्ग की लिंक दी गई है, जिस पर क्लिक करके Apoorva Rao और Ananya Rao का Song देख सकते हैं।

Apoorva Rao YouTube Channel 

Apoorva Rao Favorite  Things

Favorite ActorsRanbir Kapoor, Sidharth Malhotra, Nawazuddin Siddiqui
Favorite ActressesYami Gautam, Deepika Padukone
Favorite FilmsBollywood: Mary Kom, Holiday, It’s Entertainment, Badrinath Ki Dulhania, FanHollywood: The Xpose  
Favorite YoutuberAshish Chanchlani
Favorite Song‘Bas Tu’ by Roshan Prince  
Favorite SingersDiljit Dosanjh, Jassi Gill, Babbal Rai, Sharry Mann, Tarsem Jassar  
Favorite Cartoon CharacterShin-Chan
Favorite FoodBiryani, Chocolate
Favorite DrinkCaramel Java Chip
Favorite ColorOff-white
Favorite DestinationsMaldives

Apoorva Rao Family

अपूर्वा राव वंडैयार की फैमिली में उनके माता पिता और उनकी एक जुड़वा बहन है। उनकी माता का नाम मंजुला एस राव है और उनके पिता अब इस दुनिया में नही रहे है। उनकी एक जुड़वा बहन का नाम अनन्या एस राव है। अनन्या राव भी अपूर्वा राव के साथ अपने विडियोज इंस्टाग्राम पर शेयर करती है।

Mother NameManjula s Rao
Father NameYet to be Upgraded
Sister NameAnanya s Rao
Brother NameNot Known

Apoorva Rao Relationship & Boyfriend

Apoorva Rao के Boyfriend का नाम अजय वंडैयार है, जो की वर्तमान में अपूर्वा राव के पति है। उनकी पहली मुलाकात अजनबी के तरह हुई थी लेकिन वो दोनो लंबे समय से एक साथ है और एक दूसरे को बहुत पसंद करते है। इसलिए दोनो ने मिलकर फैसला किया कि हम एक शादी करेगे। अपूर्वा राव ने 10 सितंबर 2021 को अजय वंडैयार को अपने जीवन साथी के रूप में चुना। 

apoorva rao boyfriend
Apoorva Rao Boyfriend
HusbandAjay Vandaiyar
Marital StatusMarried

Apoorva Rao Instagram

जैसा कि आपको पता है कि Apoorva Rao एक फैमस इंस्टाग्राम मॉडल है तो आप में से कई लोग उनके इंस्टाग्राम के बारे में जरूर जानना चाहते होगें।

आपको बता दे कि Apoorva S Rao Vandaiyar Instagram पर Fun And Dance वीडियो शेयर करती है। इसके अलावा वे अपनी जुड़वा बहन अनन्या एस राव के साथ डांस वीडियो शेयर करती हैं। उनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर लगभग 504K फॉलोवर्स हो चुके हैं तथा वे 500 से ज्यादा पोस्ट और वीडियो शेयर कर चुकी है।

Some Facts And Information About Apoorva Rao

  • अपूर्वा राव ने 7 साल की उम्र में ही भरतनाट्यम सीखना शुरू कर दिया था।
  • अपूर्वा एस राव एक Trained Bharatanatyam Dancer है।
  • अपूर्वा राव अपनी बहन अनन्या राव के साथ इंस्टाग्राम पर फैन्स के लिए वीडियो शेयर करती है।
  • भारतीय साड़ी में अपूर्व राव बेहद खूबसूरत लगती हैं।
  • अपूर्वा राव को उनके पति अजय की साथ ट्रैवलिंग करना पसंद है।
  • अपूर्वा राव को Dogs बहुत पसंद हैं।

Apoorva Rao Movies 

Apoorva S Rao Vandaiyar द्वारा की गई मूवीज आप नीचे देख सकते है।

Theenkirai (2021)

Red and Follow (2022)

Apoorva Rao Physical Appearance

अपूर्वा राव की लंबाई लगभग 5 फुट 6 इंच के आसपास है और उनका वजन 55 किलोग्राम के आसपास है। उनकी एक हॉट स्लिम बॉडी है जिसकी खूबसूरती आप भी देखना पसंद करेंगे। उनके काले रंग के खूबसूरत लंबे बाल और काले रंग की आंखे हैं।

Height (Approx)In Centimeters- 167 cmIn Meters- 1.67 mIn Feet- 5’6″
Weight (Approx)In Kilograms- 59 kg In Pounds- 130 lbs
Figure Measurements30-28-32
Breast Size30 inches
Eye ColorBlack
Hair ColorBlack

Apoorva Rao Net worth

Apoorva Rao की इनकम का मुख्य स्रोत मूवीज और वीडियो है। उनकी अभी तक की टोटल Net Worth 2 करोड़ के लगभग है। जिसमे से 1 करोड़ फिल्म Theenkirai (2021) से है।

Ananya S Rao Age, Boyfriend, Family, Networth, Wiki

Ananya Rao एक इंडियन Instagram Modal, सोशल मीडिया Influencer और डांसर भी है, जो की 2021 में तेजी से बढ़ती हुई उनकी फैन फॉलोइंग से काफी पॉपुलर है। वे इंस्टाग्राम पर अपनी सिस्टर अपूर्वा राव के साथ डांस वीडियो शेयर करती है। अनन्या राव के इंस्टाग्राम अकाउंट पर 359K Followers हैं। 

ananya rao boyfriend

Ananya Rao का जन्म 10 अगस्त 1998 को हुआ था उनकी आयु 23 Years हो चुकी है। अगर उनके Relationship की बात करे तो वह अभी सिंगल हैं और उनका कोई बॉयफ्रेंड नहीं है। उनका फिगर साइज 34-26-34 है तथा उनका वेट 54 kg के आसपास है।

Ananya Rao Income या Net Worth की कुछ खास जानकारी प्राप्त नही हुई है। उनकी इनकम सोशल मीडिया, ब्रांड प्रमोशंस और सॉन्ग से होती है। इसके अलावा उनका कोई और भी इनकम सोर्स हो सकते है।

Apoorva और Ananya Rao के बारे में आपके सवाल जवाब

अपूर्वा राव का पति कौन है?

अपूर्वा राव का बॉयफ्रेंड और वर्तमान पति अजय वंडैयार हैं।

अपूर्वा राव की उम्र कितनी है?

अपूर्वा राव 2021 में 29 वर्ष की हो चुकी है।

अपूर्वा राव की शारीरिक लंबाई क्या है?

अपूर्वा राव की लंबाई 5 फुट 6 इंच की है।

अपूर्वा राव की Movies कौन कौन सी है?

अपूर्वा राव ने साइको क्राइम थ्रिलर फिल्म Theenkirai 2021 में अभिनय किया है और एक अपकमिंग फिल्म Red and Follow (2022) में भी अभिनय कर रही है।

अपूर्वा राव की Sister कौन है?

अपूर्वा राव की एक जुड़वा बहन है जिसका नाम अनन्या एस राव है।

क्या अपूर्वा राव की बॉडी पर कोई टैटू हैं?

आपको बता दे कि अपूर्वा राव की बॉडी पर कई सारे टैटूज है उन्हे टैटू बनवाना बहुत पसन्द है।

Apoorva Rao की Net Worth कितनी है?

Apoorva Rao की Networth लगभग 2 करोड़ है।

Ananya Rao Instagram ID क्या है?

Ananya Rao की Instagram ID _ananyasrao_ के Name से है।

Conclusion-

आज के इस आर्टिकल में हमने इंस्ट्राग्राम मॉडल Apoorva Rao के बारे में सम्पूर्ण जानकारी आपके साथ शेयर की है। हमने Apoorva Rao की Sister Ananya Rao के बारे में भी जाना। आपको यह पोस्ट कैसी लगी और आप इनके बारे क्या जानना चाहते है Comment करके जरूर बताएं, तथा अपने दोस्तो के साथ यह जानकारी शेयर करे।

आपके काम की अन्य पोस्ट

MoviesMentor

Moviesmentor के Founder Aman Mehra है। जिनका इस Blog को बनाने का उद्देश्य लोगो तक Movies/Web Series से Related जानकारी को हिंदीभाषी लोगों तक पहुंचाना है.

View all posts by MoviesMentor →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *